CURRENT AFFAIRS 2012 (TRIVIA QUIZ)

Here you will find Current affair Trivia Quiz, GK 2012, Latest Bank PO Materiel and article on Other topic to improve your GK.

polio

LightBlog

Breaking

Friday, May 4, 2012

Maharshi Dayanand University Rs. 400 Scam | 400 करोड़ का घोटाला!

महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में 400 करोड़ का घोटाला!

चंडीगढ। पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने रोहतक के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय वीसी डॉ. आरपी हुड्डा को विश्वविद्यालय के ग्लोबल स्टडी सेंटर एवं सब सेंटरों के आवंटन में लगभग 400 करोड़ रुपये के घोटाले की शिकायत पर 9 जुलाई के लिए नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

हाईकोर्ट ने राज्य के मुख्य सचिव को भी नोटिस जारी किया है। रोहतक के रविंद्र कुमार की ओर से दायर जनहित याचिका में कहा गया है कि विश्वविद्यालय के वीसी डॉ. आरपी हुड्डा ने नियमों को ठेंगा दिखाते दस ग्लोबल स्टडी सेंटरों को खोलने की इजाजत दे दी। इस मामले में लगभग 400 करोड़ रुपये का घोटाला किया गया है।

याचिका में बताया गया है कि विश्वविद्यालय में डिस्टेंस एवं ई-लॄनग, इंफार्मेशन एंड स्टूडेंट सपोर्ट सेंटर एवं ग्लोबल स्टडी सेंटरों को खोले जाना का खाका तैयार किया गया था, जिसमें से निजी फ्रैंचाइजियों को 10 ग्लोबल स्टडी सेंटर खोले जाने की अनुमति दी थी।

यह सेंटर कुलपति ने अपनी विशेष शक्तियों का इस्तेमाल करते हुए खोले थे। इस मामले में ग्लोबल स्टडी सेंटरों को आगे सब स्टडी सेंटर खोले जाने की शक्तियां भी दी गईं
Click here for read original post

No comments:

Post a Comment