तेंडुलकर, मंदिरा बेदी के खिलाफ कार्रवाई की मांग | कोर्ट में याचिका दायर

Current Affairs in Hindi


मद्रास हाईकोर्ट ने राष्ट्रीय झंडे का अपमान करने के मामले बेंच में एक याचिका दायर कर सचिन तेंडुलकर, मंदिरा बेदी, सानिया मिर्जा के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई है।

याचिकाकर्ता बी स्टालिन ने मांग की है कि इन लोगों के खिलाफ राष्ट्रीय सम्मान अपमान निरोधक कानून और प्रतीक व नाम के दुरुपयोग रोकने से संबंधित कानून के तहत मामला दर्ज करने के निर्देश दिए जाएं।

स्टालिन ने एक रिपोर्ट में कहा कि आईसीसी की एक वकील ने 31 मार्च को मोहाली स्टेडियम के बाहर तिरंगे झंडे की तस्वीर वाले गुब्बारों को कुचला । वहीं सचिन तेंडुलकर ने मार्च 2010 में जन्मदिन का केक काटा था जिस पर तिरंगा बना हुआ था।

जबकि एक स्पोर्ट्स कैंपेन में सानिया मिर्जा को एक गिटार पर पैर रखे दिखाया गया था जिस पर तिरंगा पेंट किया हुआ था। वहीं मंदिरा बेदी ने ऐसी साड़ी पहनी थी जिसकी बॉर्डर पर राष्ट्रीय झंडा बना हुआ था।

याचिकाकर्ता का कहना है कि उसने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी लेकिन डीसीपी ने उससे कहा था कि ये सितारे राष्ट्रीय धरोहर हैं जिन्हें करोड़ों लोग पूजते हैं। इसके अलावा ये मामले क्षेत्राधिकार से बाहर हैं।

याचिकाकर्ता ने कोर्ट से निवेदन किया है कि डीजीपी और सीबीआई निदेशक को एक अधिकारी नियुक्त करने का निर्देश दिया जाए। यह अधिकारी उसकी शिकायतों की जांच करके उन्हें दर्ज करे।

0 comments:

Post a Comment

IBPS books (FREE shipping Cash on Delivery)

Kontera Ads